South Africa Vs India, 3rd ODI में संजु सैमसन ने जड़ा शानदार शतक

भारतीय टीम की डूबती नैया को संजु सैमसन अपनी सूझ बूझ भरी पारी से किनारे पर ले आए और जड़ दिया अपने करियर का पहला एक दिवसीय शतक

Sanju Samson Century
Sanju Samson

South Africa Vs India:

भारतीय क्रिकेट टीम अभी साउथ अफ्रीका के दौरे पर है और सिरीज़ पहले से ही 1-1 की बराबरी पर है, इसलिए यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम मैच है, दोनों टीमों में से जो भी टीम जीतेगी, वह सीरीज़ पर अपना कब्जा करेगी। इस मैच में Ruturaj Gaikwad की जगह Rajat Patidar को टीम में शामिल किया गया और वही दूसरी ओर Kuldeep Yadav की जगह Washington Sundar को टीम में जगह दी गई।

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने चुनी गेंदबाजी

इस मैच में भी साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाज़ी का आमंत्रण दिया। पिछले दोनों में मैचों में अर्ध शतक लगाने वाले Sai Sudharshan के साथ अपना पहला एक दिवसीय मैच खेल रहे Rajat Patidar ने पारी की शुरुआत की। 16 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 22 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसी के साथ भारतीय टीम में 34 के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। उसके बाद Sanju Samson और Sai Sudharshan ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 10 रन बनाकर साई सुदर्शन आउट हो गए।

101 रनों के स्कोर पर गिरे 3 विकेट

101 रनों के स्कोर पर तीसरा विकेट KL Rahul के रूप में गिरा, जिसमें 21 उन्होने रन बनाए। केएल राहुल के आउट होने के बाद Tilak Verma और Sanju Samson ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया, लेकिन रन बहुत ही कम गति से बन रहे थे। एक समय तो ऐसा था कि Tilak Verma 30 गेंदों पर 7 रन पर खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि भारत कुछ खास रन नहीं बना सकेगा, लेकिन बाद में Tilak Verma और Sanju Samson ने गति को बढ़ाया और दोनों छोर से तेज़ी से रन बनाने लगे।

संजु सैम सन ने जड़ा अपने करीर का पहला शतक

तेज़ी से रन बटोरने के चलते, 5 चौके और 1 छक्का लगाकर Tilak Verma बाउंड्री पर अपना कैच थमा बैठे। इस पारी में उन्होने 77 गेंदों पर 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसी के साथ साथ Sanju Samson अपने शतक की ओर बढ़े और 110 गेंदों पर शानदार शतक ठोक दिया। एक दिवसीय क्रिकेट में यह उनका पहला शतक रहा और छक्का मरने के चक्कर में बाउंड्री पर अपना कैच थमा बैठे। इस सूझ बूझ भरी शानदार पारी में Sanju Samson ने 114 गेंदों पर 108 रन बनाए, जिसमें उन्होने 6 चौके और 3 छक्के लगाए, और यह शतक उस समय आया, जब भारत को अच्छी पारी की सख्त जरूरत थी।

सबके फेवरेट Rinku Singh ने मैदान पर आते ही अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया। इस पारी में उन्होने 27 गेंदों पर 38 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनके बल्ले से लगभग गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाने को ही थी, लेकिन रीजा हेंरिक्स ने बाउंड्री पर एक शानदार कैच लपक लिया।

Axar Patel 1 रन ही बना सके। Washington Sundar ने 9 गेंदों पर 14 रन बनाए। मज़ा तो तब आया, जब पहली ही गेंद पर Arshdeep Singh ने भारतीय पारी का सबसे शानदार छक्का जड़ दिया। इसी के साथ भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

भारतीय टीम ने दिया साउथ अफ्रीका को 297 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीकी टीम को 296 रनों का एक अच्छा टार्गेट दिया है। साउथ अफ्रीका की निगाह रहेगी 297 रनों का पीछा करने की और वही दूसरी तरफ भारतीय टीम की निगाह रहेगी 10 विकेट अपनी झोली में डालकर, यह सीरीज़ अपने नाम करने पर।

Leave a Comment